आज फिर होगी वाड्रा से पूछताछ, क्या ईडी ऑफिस से मीडिया में लीक हो रहीं जानकारियां ?

नई दिल्ली। प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से आज एक बार फिर ईडी पूछताछ करेगा। इससे पहले कल भी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की गयी थी। रॉबर्ट वाड्रा कल करीब 6 घंटे तक ईडी कार्यालय में मौजद रहे थे।

इस बीच रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ को लेकर जो ख़बरें मीडिया में आयी हैं वे बेहद संगीन हैं। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारीयों ने रॉबर्ट वाड्रा से कौन से सवाल पूछे ये मीडिया में आना अपने आप में गंभीर सवाल है।

कल रॉबर्ट वाड्रा के ईडी के समक्ष पेश होने के बाद से मीडिया में आयी खबरों में कुछ चैनलों ने यह भी बता दिया कि ईडी के अधिकारीयों ने रॉबर्ट वाड्रा से कौन कौन से सवाल पूछे और रॉबर्ट वाड्रा ने उन सवालो के क्या जबाव दिए।

ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि आखिर ईडी और मीडिया के बीच की कड़ी कौन है जो जांच से जुड़े अहम पहलुओं को मीडिया तक पहुंचा रहा है। यह इसलिए नहीं कि मामला रॉबर्ट वाड्रा से जुड़ा है बल्कि इसलिए भी कि मीडिया में लीक हो रही जांच से जुडी जानकारियों से ईडी की गोपनीयता पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

वहीँ आज रॉबर्ट वाड्रा एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होंगे। रॉबर्ट वाड्रा के वकील ईडी के दफ्तर में पहुँच चुके हैं। कल रॉबर्ट वाड्रा के वकील ने कहा था कि वाड्रा जांच में पूरा सहयोग देंगे और जब ईडी के समक्ष पेश होने के लिए कहा जायेगा तो वे ज़रूर पेश होंगे।

गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से मोहलत दी थी, लेकिन साथ ही ईडी के सवालों का सामना करने को कहा था। रॉबर्ट वाड्रा से ईडी के 3 वरिष्ठ अधिकारियों की टीम पूछताछ कर रही है, जिसका नेतृत्व डिप्टी डायरेक्टर राजीव शर्मा कर रहे हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें