आज दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन करेंगे शरद यादव, राहुल-अखिलेश भी रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड के नेता शरद यादव आज साझा विरासत नामक कार्यक्रम के आयोजन के माध्यम से न सिर्फ विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं को एक मंच पर इकट्ठा करेंगे बल्कि इस कार्यक्रम के ज़रिये अपना शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे।

इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडीदेवगौड़ा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आदि के शामिल होने की उम्मीद है।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए जदयू नेता शरद यादव ने कहा कि देश की साझा विरासत को बचाने के उद्देश्य से इस सम्मेलन का आयोजन किया है। उन्होंने दावा किया कि यह आयोजन किसी के खिलाफ नहीं बल्कि देश के हित में है। यादव ने जोर दिया कि ‘‘साझा विरासत’’ संविधान की आत्मा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके साथ ‘‘छेडछाड’’ की जा रही है। उन्होंने कहा कि ऐसी बैठकों का देश भर में आयोजन किया जायेगा।

जदयू के पूर्व अध्यक्ष यादव ने कहा कि कल के आयोजन के लिये फैसला हफ्तों पहले लिया गया जब उनकी पार्टी विपक्षी समूह का हिस्सा थी। उन्होंने कहा, ‘‘‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ किसी के खिलाफ नहीं बल्कि देशहित में है। यह देश के 125 करोड़ लोगों के हित में है।’’

उन्होंने रोहित वेमुला की आत्महत्या, जेएनयू छात्र नजीब अहमद के लापता होने, देश भर में किसानों की आत्महत्या आदि मुद्दों का जिक्र करते हुए कहा कि वंचित लोगों के लिए स्थिति काफी कठिन है। आस्था के नाम पर हिंसा के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का समर्थन करते हुये यादव ने कहा कि यह जमीन पर नजर नहीं आता और मोदी को अपनी पार्टी की सरकारों को यह बताने की जरूरत है कि वह उनके आदेशों का पालन करें।

शरद यादव ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस से गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल, माकपा से येचुरी, सपा से अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव और नरेश अग्रवाल, राजद से मनोज झा, नेकां से फारूक अब्दुल्ला और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी ने बैठक में शामिल होने की पुष्टि कर दी है। इन नेताओं के अलावा भाकपा से डी राजा, तृणमूल कांग्रेस के सुखेंदु शेखर राय, रालोद से अजित सिंह राकांपा से तारिक अनवर और बसपा से वीर सिंह भी बैठक में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि शरद यादव को जदयू ने राज्यसभा में अपने संसदीय दल के नेता के पद से हटा दिया है। आज पत्रकार सम्मेलन में यादव के साथ संसदीय दल से निलंबित राज्यसभा सदस्य अली अनवर अंसारी और पार्टी महासचिव के पद से हटाए गए अरूण श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *