आज कांग्रेस का हाथ थामेंगे नसीमुद्दीन सिद्दीकी !

नई दिल्ली। कभी बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के ख़ास कहे जाने वाले पूर्व बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नसीमुद्दीन सिद्दीकी को कांग्रेस की तरफ से हरी झंडी मिल चुकी है और वे गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नसीमुद्दीन सिद्दीकी पिछले डेढ़ महीने से अधिक समय से कांग्रेस के सम्पर्क में हैं। वे 28 दिसंबर को गुपचुप तरीके से पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे। इस समय राहुल गांधी भी गुजरात चुनाव परिणामो से बेहद प्रसन्न थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी से प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलामनबी आज़ाद और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर से सम्पर्क में बने रहने को कहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने गुलामनबी आज़ाद से भी मुलाकात की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से बीते रविवार को औपचारिक रूप से नसीमुद्दीन सिद्दीकी के कांग्रेस में शामिल होने को हरी झंडी दी गयी। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने नसीमुद्दीन सिद्द्की को फोन पर जानकारी दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नसीमुद्दीन सिद्दीकी गुरूवार को कांग्रेस में विधिवत तौर पर अपने समर्थको के साथ शामिल होंगे। इतना ही नहीं वे फूलपुर और गोरखपुर में होरहे लोकसभा के उपचुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार भी करेंगे।

वहीँ कांग्रेस सूत्रों की माने तो कांग्रेस का हाथ थमने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी उत्तर प्रदेश में एक बड़ी जनसभा का आयोजन भी करेंगे। इस सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई कद्दावर नेता भाग लेंगे।

गौरतलब है कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी कभी बहुजन समाज पार्टी में नंबर दो माने जाते थे। वे पार्टी में बसपा सुप्रीमो मायावती के बाद बड़ी भूमिका निभाते थे। 2014 के लोकसभा चुनावो के दौरान बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवारों के चयन में नसीमुद्दीन सिद्दीकी की बड़ी भूमिका थी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें