आगरा: यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष की कोर्ट परिसर में दिन दहाड़े ह्त्या

आगरा। अभी दो दिन पहले ही यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गयीं दरवेश यादव की आगरा में गोली मार कर हत्या कर दी गयी है। दरवेश यादव बुधवार को आगरा आयीं थीं और घटना के समय न्यू आगरा स्थित दीवानी परिसर में उनका स्वागत समरोह चल रहा था । आगरा की अधिवक्ता दरवेश यादव दो दिन पहले ही यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना के समय दरवेश यादव वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद कुमार मिश्रा के चैंबर में बैठी हुई थीं। इस दौरान एडवोकेट मनीष शर्मा यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव के पास पहुंचे। उन्होंने एक के बाद एक तीन राउंड फायरिंग की, दरवेश वहीं गिर गईं। इसके बाद हमले के आरोपी एडवोकेट मनीष शर्मा ने खुद को भी गोली मार ली।

गोली चलने की घटना के बाद दीवानी परिसर में अफरातफरी मच गयी। घटना के बाद घायल दरवेश यादव को गंभीर हालत में पुष्पांजलि हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां दरवेश यादव को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, हमले का आरोपी एडवोकेट मनीष शर्मा भी अस्पताल में भर्ती है।

इस घटना के बाद अस्पताल में वकीलों की भीड़ जमा हो गई है। पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वारदात थाना न्यू आगरा इलाके के न्यायालय परिसर में हुई है। अभी तक इस घटना के पीछे की वजह साफ नहीं है।

पुलिस ने मामले की छानबीन कर शुरू कर दी है। आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद समेत अन्य आला अफसर और वरिष्ठ अधिवक्ता मौके पर जा पहुंचे। मामले की तफ्तीश की जा रही है।

पुलिस ने घटना स्थल को सील कर दिया है और आगे की कार्रवाही जारी है। पुलिस के मुताबिक मृतक दरवेश यादव का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्ट मॉर्टम की रिपोर्ट के बाद इस घटना के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा सकेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें