आगरा: कर्ज में डूबे किसान द्वारा आत्महत्या

आगरा। आगरा जिले के शमशाबाद इलाके में एक किसान द्वारा आत्महत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार कंचन सिंह नामक आलू किसान ने कर्ज के बोझ के चलते आत्म हत्या कर ली।

मृतक किसान के बेटे ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि उसके पिता पर बैंक का करीब पांच लाख रूपया कर्ज था जो वह अदा नहीं कर पा रहा था। इतना ही नहीं मृतक किसान ने अच्छी फसल होने की उम्मीद में साहूकार से भी करीब दो लाख रुपये कर्ज लिया था।

मृतक किसान के बेटे ने कहा कि खेती में लगातार हो रहे घाटे के चलते उसके पिता कर्ज अदा नहीं कर पा रहे थे। उसने बताया कि मेरे पिता पर बैंक और साहूकार का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा था। जिसके चलते वह तनाव में रहते थे।

वहीँ स्थानीय लोगों के अनुसार मृतक किसान को खेती में लगातार घाटा हो रहा था। वह हर बार कर्ज लेकर फसल बोता था लेकिन किसी न किसी कारण उसे हर बार फसल में नुकसान हो रहा था। जिसके चलते मृतक किसान न सिर्फ लगातार क़र्ज़ के बोझ से दबता चला गया बल्कि उसके ऊपर बैंक की तरफ से कर्ज चुकाने के लिए दबाव भी बढ़ता जा रहा था।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें