अवैध वसूली के खिलाफ एक्शन मे डीएम – एसएसपी, दो को भेजा जेल, अन्य की तलाश जारी

बदायूँ(विजय श्रीवास्तव) : डीएम, एसएसपी ने अवैध वसूली करने वाले माफियाओं को तत्काल प्रभाव से जेल भेज दिया है। उन्होंने कहा कि जनपद में अवैध वसूली करने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही करते हुए उनको जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे गुण्डा प्रवृति के लोगों को शर्म आनी चाहिए जो गरीब, मजबूर के जेब पर डकैती डालकर अपना भला करते हैं।

सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी के समक्ष एक फरियादी ने अपना दर्द ब्यां की। जवाहर पुरी के किशन पुत्र बनवारी ने शिकायत की है कि वह एक गरीब व्यक्ति है तथा परिवार का भरण-पोषण करने के लिए शहर में टैम्पू चलाता है।

पिछले 5 माह से अवनीश कुमार गुप्ता, मुकेश एवं मनोज टैम्पू चालकों से प्रतिदिन 100 रुपए एवं 20 रुपए प्रति चक्कर अवैध रूप से वसूलते हैं। जो टैम्पू चालक ज्यादा पैसा देता है तो उसके टैम्पू में दबंगई के बल पर जबरन सवारियाँ बैठा देते हैं। इन दबंगों का विरोध करने पर वह झगड़ा एवं फसाद पर उतारू हो जाते हैं। यह लोग हाथापाई कर सार्वजनिक रूप से कई बार बेज्जती भी कर देते हैं।

प्रार्थी ने बताया कि इन लोगों के बैठने का अड्डा रोडवेज चौराहा वह इंदिरा चौक है। यह प्रत्येक टेंपो चालक से अवैध वसूली करते हैं और जो इनको रंगदारी नहीं देता तो उससे गालियां देकर मारपीट करने लगते हैं। इनका मुखिया अवनीश कुमार गुप्ता है। बीच रास्ते मारकर यह किसी भी टैम्पू चालक के मान सम्मान धूमिल कर देते हैं। प्रार्थी ने गुजारिश की है कि उसकी फरियाद खाली न जाए।

टैम्पू चालकों को उक्त दबंगों द्वारा की जा रही अवैध वसूली व रंगदारी से निजात दिलाई जाए, क्योंकि उक्त दबंग प्रवृति के लोग किसी अधिकारी से शिकायत करने पर जान से मारने तथा और उठवा लेने की धमकी देते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें