अविश्वास प्रस्ताव गिरा लेकिन राहुल की झप्पी ने किया काम

नई दिल्ली। टीडीपी और कांग्रेस द्वारा संसद में मोदी सरकार के खिलाफ रखा गया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया है। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 126 तथा प्रस्ताव के खिलाफ 325 वोट पड़े।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी नहीं सोचा होगा कि उनके द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पर भाषण के दौरान पीएम मोदी के पास जाकर उन्हें दी गयी जादू की झप्पी इतना असर करेगी कि बीजेपी अपने बचाव में लोकसभा स्पीकर से लेकर केंद्रीय मंत्रियों तक को इस मामले पर सफाई के लिए पेश करेगी।

राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी के गले लगने पर पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि निश्छल प्रेम की ‘जादू की एक झप्पी’ नफरत की आंधी को कैसे रोक सकती है, यह राहुल गांधी जी ने दिखाया… आखिर राहुल जी ने कांग्रेस की मोहब्बत का आईना मोदी जी को दिखा ही दिया।

राज्यसभा से कांग्रेस सांसद अहमद पटेल ने राहुल गांधी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने तथ्यों के साथ सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। मुझे लगता है उनके लिए इन सवालों का जवाब देना मुश्किल होगा। यह एक बढ़िया भाषण था।

सुमित्रा महाजन ने बताया ‘नाटक’

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लोकसभा कार्यवाही के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र से गले लगने को नाटक बताया है। उन्होंने कहा कि सभी को संसद की गरिमा बनाए रखनी चाहिए।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार लोकसभा अध्यक्ष ने यह टिप्पणी तब की जब अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार की नीतियों पर हमला करने के बाद राहुल गांधी पीएम मोदी के पास जाकर उनसे गले लगे थे।

उन्होंने कहा कि ये समझ लो कि सदन की गरिमा हमें ही रखनी है, कोई बाहर से आकर नहीं रखेगा। हमें सांसद के नाते अपनी गरिमा भी रखनी है। उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि आप सब लोग प्रेम से रहो। राहुल जी मेरे दुश्मन नहीं है, बेटे जैसे लगते हैं। उन्हें जिंदगी में बहुत आगे जाना है। महाजन ने कहा कि उनके कंगूरे घिसना भी मेरा काम नहीं है। मेरी समझ में नहीं आया था कि क्या नाटक हो रहा है।

महाजन ने कहा कि मुझे गले मिलने पर आपत्ति नहीं है। आखिर मैं भी मां हूं। लेकिन इस तरह गले लगना और वापस आकर आंखे चमकाना, यह पद की गरिमा के अनुकूल नहीं है। उस समय पर नरेंद्र मोदी नहीं देश के प्रधानमंत्री के रूप में सदन में प्रधानमंत्री की सीट पर बैठे थे। उनकी एक मर्यादा होती है।

राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएंगे भाजपा सांसदः अनंत कुमार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान मोदी सरकार पर लगाए गए आरोपों पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि भाजपा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ झूठ बोलने और संसद को गुमराह करने के लिए विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएंगे।

अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का व्यवहार बच्चों जैसा था। वह बड़े हो गए हैं पर दुर्भाग्यवश वह बालिग नहीं हुए हैं। कुमार ने कहा कि यह भी दुर्भाग्यपूर्ण है कांग्रेस अध्यक्ष इतना अनजान और अपरिपक्व है।

राहुल का प्रदर्शन नुक्क्ड़ नाटक जैसा: यूपी बीजेपी अध्यक्ष

भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने लोकसभा में विपक्ष के द्वारा लाए गए मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद में जो आचरण पेश किया वह बहुत ही निन्दनीय है। सदन में राहुल का प्रदर्शन नुक्कड़ नाटक जैसा रहा। दुर्भाग्य है कि लोकतंत्र का मंदिर ऐसे आचरण का साक्षी बना।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें