अल्पसंख्यक सम्मेलन में बोले राहुल ‘डरने की ज़रूरत नहीं, ये देश आपका है’

नई दिल्ली। दिल्ली के जेएलएन स्टेडियम में कांग्रेस द्वारा आयोजित किये गए अल्पसंख्यक सम्मेलन को सम्बोधित करने हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आपको डरने की ज़रूरत नहीं हैं। आप चाहे किसी भी धर्म या जाति के हों ये देश आपका है।’

राहुल गांधी ने कहा कि अल्पसंख्यकों ने हर कदम पर देश को बनाने का काम किया है, सभी ने इस देश को जोड़ने का काम किया है। अमित शाह ने कहा कि यह देश सोने की चिड़िया है। उनके कहने का मतलब है कि देश एक प्रोडक्ट है, यह सोच उनकी है। दूसरी सोच यह है कि यह देश एक नदी जैसी है, बहती रही है, जिसमें सभी को जगह मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आरएसएस चाहता है कि इस देश के संविधान को परे कर दिया जाए और देश को नागपुर से चलाया जाए। आरएसएस का मकसद देश के सभी संस्थानों को खत्म करना है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने 5 साल में क्या किया? नोटबंदी से देश की 2 प्रतिशत जीडीपी उड़ा दी। फिर गब्बर सिंह टैक्स लेकर आये और छोटे व मध्यम वर्ग की धज्जियां उड़ा दी। उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि न्यूनतम आमदनी का मतलब है कि हिंदुस्तान में जो भी गरीब लोग हैं, जहां भी हैं वहां कांग्रेस पार्टी सीधे उनके बैंक खाते में न्यूनतम आमदनी का पैसा डाल देगी।

नरेंद्र मोदी डरपोक व्यक्ति:

राहुल गांधी ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी जी से 5 साल से लड़ रहा हूं। मैं उन्हें अच्छे तरीके से जान गया हूं। नरेंद्र मोदी जी का मेरे साथ 5 मिनट के लिए बहस करा दीजिए, वो खड़े नहीं हो पाएंगे, भाग जाएंगे। नरेंद्र मोदी डरपोक आदमी हैं, वो डरते हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे सामने राफेल समेत किसी मुद्दे पर बात नहीं कर सकते हैं। राहुल ने कहा कि आरएसएस और उससे जुड़े लोग डरपोक हैं, कायर हैं। ये कांग्रेस पार्टी के शेर कार्यकर्ताओं के सामने खड़े नहीं हो सकते।

राहुल गांधी ने कहा कि अगर आप ध्यान से देखेंगे तो नरेंद्र मोदी के चेहरे पर घबराहट दिखेगी। मोदी जी को यह पता लग गया है कि देश को बांटने से राज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी की धज्जियां उड़ा दी हैं।

उन्होंने कहा कि 5 साल पहले कहा जा रहा था कि 56 इंच सीने वाले मोदी जी सालों तक राज करेंगे, लेकिन अब हालत पतली हो गई है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी को हराने जा रही है।

कांग्रेस सत्ता में आएगी तो तीन तलाक बिल होगा ख़ारिज

इससे पहले सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाती हूँ कि 2019 में जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम इस तीन तलाक बिल को ख़ारिज करेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...