चुनाव

अलीगढ़ में हाथी ने ढहाया बीजेपी का किला

अलीगढ़। स्थानीय निकाय चुनावो में बीजेपी अब तक 4 नगर निगमों पर कब्ज़ा जमा चुकी है वहीँ अलीगढ में बसपा उम्मीदवार मो फुरकान ने बीजेपी को पटखनी देकर मेयर का पद अपने नाम कर लिया है।

वर्ष 2012 में यहाँ बीजेपी की मेयर चुनी गयीं थीं लेकिन इस चुनाव में बसपा ने यह सीट बीजेपी से छीन ली है। शुरूआती जानकारी के अनुसार यहाँ बीजेपी दूसरे नंबर पर और कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही है। वहीँ समाजवादी पार्टी के उमीदवार मुजाहिद किदवई चौथे नंबर पर रहे हैं।

फिरोजाबाद से बीजेपी उम्‍मीदवार नूतन राठौर ने जीत दर्ज की है। वहीं आगरा से भाजपा उम्‍मीदवार नवीन जैन मेयर होंगे। कानपुर में भी भाजपा प्रत्‍याशी प्रमिला पांडे जीत गई हैं। फैजाबाद में बीजेपी के ऋषिकेश उपाध्याय मेयर बने। उन्होंने सपा की बिंदु को करीब 4600 वोटों से हराया।

मुरादाबाद से बीजेपी उम्‍मीदवार विनोद अग्रवाल को जीत मिली है। इसके अलावा सहारनपुर से संजीव वालिया ने 1200 वोट से बसपा के फजलुर्रहमान को हराया।

वहीँ प्रदेश के अलग अलग जिलों से कई रोचक नतीजे भी सामने आये हैं। मथुरा में पार्षद पद के लिए वार्ड नंबर 56 में कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवार को बराबर-बराबर वोट मिले। ऐसे में लकी ड्रा निकाला गया और इसमें बीजेपी उम्मीदवार जीत गया।

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वार्ड पुराना गोरखपुर में भाजपा की हार हुई है। यहाँ निर्दलीय शमीम ने चुनाव जीता है। वहीँ वाराणसी में बीजेपी विधायक के गृह वार्ड से कांग्रेस उम्मीदवार को विजय मिली है।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, अपना वार्ड भी नही बचा पाए। उनके वार्ड नंबर 9 से बीजेपी प्रत्याशी सीता देवी हार गयीं हैं उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार रुक्मणि देवी ने 69 मतों से हराया।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Facebook

Copyright © 2017 Lokbharat.in, Managed by Live Media Network

To Top