अलवर में गौ तस्करी के शक में फिर हुई पीट पीट कर हत्या

अलवर। राजस्थान के अलवर में एक बार फिर गौ तस्करी का आरोप लगाकर एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। इससे पहले बीते साल एक डेयरी चलाने वाले पहलू खान नामक की भी भीड़ द्वारा गौ तस्करी के शक में पीट पीट कर हत्या कर दी गयी थी।

जानकारी के अनुसार 50 वर्षीय अकबर खान हरियाणा के अपने गाँव कोलगांव से दो गाय लेकर अलवर के रामगढ़ लालमंड़ी जा रहा था। इस दौरान कथित गौ रक्षको ने उसे घेर लिया।

गौरक्षको ने फोन करके अन्य कई लोगों को भी बुला लिया और अकबर खान की पीट पीट कर हत्या कर दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अलवर सरकारी अस्पताल भेज दिया है और मामले की छानबीन कर रही है।

बता दें कि हाल ही में सुप्रीमकोर्ट ने मॉब लिचिंग मामले में कठोर टिप्पणी की थी। कोर्ट ने कहा था कि संसद में इस पर कड़ा कानून बनना चाहिए। सुप्रीमकोर्ट ने यह भी कहा था कि कानून हाथ में लेने का हक किसी को नहीं दिया जा सकता, ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाही की आवश्यकता है और ये राज्यों की ज़िम्मेदारी है।

राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया ने इस घटना की निंदा की है लेकिन अहम सवाल यह भी है कि आखिर इससे पहले हुई मोब लिंचिंग की घटना में शामिल लोग ज़मानत पर कैसे छूट गए ?

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें