अलवर: गाय लेकर जा रहे मुस्लिमो पर हमला, एक की मौत

अलवर। अलवर में एक बार फिर गाय ले जा रहे दो मुस्लिमो पर अज्ञात लोगों ने हमला बोलकर कर एक मुस्लिम की जान ले ली। वहीँ दूसरा गंभीर रूप से घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार को दो मुस्लिम लोग पिकप बैन में गाय लेकर अलवर से भरतपुर जा रहे थे कि अज्ञात लोगों की भीड़ ने उन्हें रोक लिया और उनसे बुरी तरह मारपीट की तथा एक व्यक्ति को गोली मार कर हत्या कर दी।

इस दौरान गोली लगने से एक मुस्लिम उमर खान की मौत हो गयी वहीँ दूसरा व्यक्ति ताहिर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। दोनो पीड़ित लोग हरियाणा के बताया जाते हैं और मेव समाज से ताल्लुक रखते हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मेव समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कथित गौरक्षको के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिलाया है। इससे पहले अलवर में ही पहलू खान नामक एक डेयरी कारोबारी को कथित गौरक्षको ने पीट पीट कर मार दिया था। इस मामले का विडियो वायरल होने के बाद राज्य सभा में भी ये मामला उठा था।

पहलू खान मामले में भी राजस्थान पुलिस पर आरोपियों को बचाने के आरोप लग रहे हैं। आरोप है कि पुलिस ने पहलू खान की हत्या में शामिल लोगों पर से अहम धाराएँ हटा ली हैं। पहलू खान की हत्या में जिन छह लोगों का नाम आया था उनको राजस्थान पुलिस की सीबी-सीआईडी ने क्लीन चिट दे दी थी।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *