अलका लांबा कर रहीं इंतज़ार, कहा “कांग्रेस प्रस्ताव देगी तो करूंगी घर वापसी”

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा जल्द कांग्रेस में घर वापसी कर सकती हैं। स्वयं अलका लंबा ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस उन्हें मौका देती है तो वह जरूर कांग्रेस में शामिल होंगी।

चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा कांग्रेस में वापसी को लेकर उस समय कयास लगने शुरू हो गए थे जब 1984 के दंगो को लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा में एक प्रस्ताव रखा था। जिसमे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की बात कही गयी थी।

आप नेता अलका लांबा ने इसपर विरोध जताया था। हालाँकि विधानसभा में पेश हुए प्रस्ताव पर बाद में आम आदमी पार्टी ने लीपापोती कर दी थी और कहा गया कि विधानसभा में यह प्रस्ताव पास नहीं हुआ।

अब एक बार फिर अलका लांबा की कांग्रेस में वापसी को लेकर चर्चाएं शुरू हो गयीं हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी से कांग्रेस द्वारा गठबंधन से इंकार के बाद यह चर्चा और तेज हो गयी है कि अलका लांबा जल्द कांग्रेस में घर वापसी करेंगी।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस में घर वापसी के सवाल पर अलका लांबा ने कहा कि ”मुझे कांग्रेस में शामिल होने के लिए अभी तक प्रस्ताव नहीं मिला है, लेकिन अगर इस तरह का कोई भी प्रस्ताव मिलता है तो यह मेरे लिए सम्मान जैसा होगा। मैंने 20 सालों तक कांग्रेस में काम किया है। कांग्रेस को फैसला लेना है।”

इससे पहले अलका लांबा ने ट्वीट कर कहा था, ”5 साल पहले दिल्ली में BJP को हराने के लिये मैंने कांग्रेस का 20 साल पुराना साथ छोड़ा, BJP हारी. आज जब देश में BJP को हराने की बारी आई है तो 5 साल का साथ छोड़ना गलत कैसे? आज देख कर खुशी हो रही है कि आप और मैं दोनों कांग्रेस के हाथ मजबूत करते हुए BJP को हारता हुआ देखना चाहते हैं।”

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
loading...