अरुण शौरी ने फिर किया मोदी सरकार पर हमला, कहा- मोदी सरकार की पहचान बन गया है “झूठ”

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने कहा है कि झूठ नरेंद्र मोदी सरकार की पहचान है और यह नौकरियां पैदा करने जैसे कई वादों को पूरा करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को जनता के सामने अपने किये गए काम का व्यौरा रखना चाहिए।

‘टाइम्स लिट फेस्ट’ में भाग लेते हुए शौरी ने कहा कि वह कई उदाहरण दे सकते हैं जिसमें अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन देकर ‘सरकार ने सिर्फ मुद्रा योजना द्वारा साढ़े पांच करोड़ से ज्यादा नौकरियां पैदा करने का आंकड़ा दिया है।’

उन्होंने कहा कि लेकिन, हमें इस पर आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए, झूठ सरकार की पहचान बन चुका है। शौरी ने कहा कि हमें एक व्यक्ति या नेता लंबे समय से क्या कर रहा है, उसकी जांच नहीं करनी चाहिए, बल्कि उसके कार्य पर बारीकी से नजर रखनी चाहिए।

महात्मा गांधी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि गांधीजी कहते थे कि वह (व्यक्ति) क्या कर रहा यह मत देखिए, बल्कि उसके चरित्र को देखिए और आप उसके चरित्र से क्या सीख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने दो बार (पूर्व प्रधानमंत्री) वीपी सिंह व नरेंद्र मोदी के मामले में चूक कर दी। वे वही बात कहते हैं जो उस क्षण के लिए सुविधाजनक होती है। शौरी ने सरकार द्वारा शीतकालीन सत्र को छोटा करने की भी कड़ी आलोचना की। गौरतलब है कि अरुण शौरी इससे पहले भी देश की अर्थव्यवस्था और जीडीपी के मुद्दे पर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं।

 

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *