अयोध्या में कारसेवा शुरू करने का एलान करने वाला कमलेश तिवारी गिरफ्तार

लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कारसेवा शुरू करने का एलान करने वाले हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कमलेश तिवारी ने 6 दिसंबर से अयोध्या में कारसेवा शुरू करने का एलान किया था। पुलिस ने शान्ति भंग होने के अंदेशे के तहत कमलेश तिवारी को 6 दिसंबर से पहले गिरफ्तार कर लिया।

बतादें कि कमलेश तिवारी का विवादों से पुराना रिश्ता रहा है। उसने मुसलमानो के सर्वोच्च आस्था वाला पैगंबर मुहम्मद साहब के बारे में कथित तौर पर टिप्पणी की थी। जिसके बाद कमलेश तिवारी को गिरफ्तार कर रासुका लगायी गयी थी।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में अयोध्या में विहिप और हिन्दू संगठनों की धर्मसभा का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में हिन्दू संगठनों के नेताओं ने केंद्र सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने का प्रस्ताव भी पास किया गया था।

वहीँ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अपने दो दिवसीय दौरे पर 25 और 26 नवंबर को अयोध्या में मौजूद थे। उन्होंने भी राम मंदिर मामले में हो रही देरी के लिए बीजेपी और केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया था।

फिलहाल अयोध्या की विवादित भूमि का मामला सुप्रीमकोर्ट में लंबित है और इस मामले में अगली सुनवाई अगले वर्ष जनवरी में होनी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें