अमेठी में बोले राहुल- मोदी बुलेट ट्रेन नहीं मैजिक ट्रेन चलाना चाहते हैं, जो अब नहीं चलेगी

अमेठी। दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहाँ मोदी सरकार पर कड़े प्रहार किये। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने वादे पूरे करने में फेल रही है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी बुलेट ट्रेन का सपना दिखाते हैं लेकिन वे बुलेट ट्रेन नहीं मैजिक ट्रेन चलाना चाहते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी गुजरात में चीन के प्रधानमंत्री के साथ झूला झूले. झूला झूले गुजरात में, जहां बुलेट ट्रेन बन रही है। वह बुलेट ट्रेन नहीं है बल्कि मैजिक ट्रेन है और जो कभी नहीं बनेगी, वह ट्रेन कांग्रेस की सरकार में बनेगी।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने उनके सामने हाथ जोड़े और उनके घर गए। चाइना ने अपनी सेना को लद्दाख में घुसा दिया, डोकलाम में भी घुसा दिया लेकिन मोदी जी ने एक शब्द नहीं बोला। मोदी जी ने डोकलाम के बारे में चाइना में एक शब्द नहीं बोला।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान के सामने तीन बड़े चैलेंज हैं, बेरोजगारी, किसान की खराब हालत, महंगाई। यदि बेरोजगारी खत्म हो जाएगी तो महंगाई कम हो जाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि पहले अमेरिका सुपर पावर हुआ करता था, आज अमेरिका के सामने चाइना खड़ा हो गया है। दुनिया की तीसरी शक्ति हिंदुस्तान है। हिन्दुस्तान को नंबर 1 बनाना है। हिन्दुस्तान को इंटरनेशनल स्टेज पर खड़ा होना है।

मोदी सरकार, बीजेपी और संघ पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ‘मोदी, आरएसएस और बीजेपी क्या कर रहे हैं? राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस का व्यक्ति किसी हिन्दू को देखता है तो जाति देखता है जबकि कांग्रेस पार्टी सबको जोड़ने की बात करती है। उन्होंने कहा कि हम आपकी शक्ति को बढ़ाने के लिए शक्ति प्रोजेक्ट लाए हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान का पूरा पैसा 5-10 उद्योगपतियों को पकड़ा दिया और छोटे व्यापारियों को तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि पिछले साल मोदी ने हिंदुस्तान के किसानों का जीरो रुपए माफ किया, लेकिन मोदी जी ने 15 लोगों के 2 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिए। बेरोज़गारी का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी ने जीएसटी और नोटबन्दी से आपकी जेब का पैसा लेकर विजय माल्या और नीरव मोदी को दे दिया।

उन्होंने कहा कि आज देश का किसान बेहद परेशान है। उसे उसकी फसलों की कीमत नहीं मिल रहा। वह क़र्ज़ के बोझ से दबा चला जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की नीतियों ने किसानों को खत्म करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें