अमृतसर में रावण दहन के दौरान बड़ा हादसा, 50 से अधिक लोगों के मरने की आशंका

अमृतसर। विजय दशमी के अवसर पर अमृतसर में रावण दहन के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे कम से कम सौ लोगों के घायल होने की खबर है । घटना उस समय हुई जब अमृतसर के जौड़ा फाटक पर लोग पटरी में खड़े होकर रावण दहन का दृश्य देख रहे थे।

इस दौरान रावण दहन में हुई आतिशबाज़ी की आवाज़ में लोगों को ट्रेन का सायरन सुनाई नहीं दिया और अचानक ट्रेन आयी और 50 से ज्यादा लोगों को कुचलती हुआ निकल गयी।

अभी घटना की विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। वहीँ पुलिस के मुताबिक अब तक पचास से अधिक लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि मृतकों की संख्या दो सौ या उससे अधिक हो सकती है।

दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद अमृतसर में मातम पसरा है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक जब लोग रावण दहन देख रहे थे तो डीएमयू ट्रेन नंबर 74943 तेजी से आ रही थी लेकिन रेलवे ट्रेक पर खड़ी भीड़ को ट्रेन के आने का अहसास नहीं हुआ और वह रेलवे ट्रेक पर खड़े लोगों को कुचली हुई आगे बढ़ गयी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रेन तेज गति से चल रही थी और आतिशबाज़ी की आवाज़ में लोग ट्रेन का सायरन नहीं सुन सके। जिसके चलते यह घटना हुई। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

उन्होंने सभी निजी और सरकारी अस्पतालों से घायलो को तुरंत चिकत्सा मुहैया कराये जाने के निर्देश दिए हैं साथ ही जिला प्रशासन को तुरंत राहत और बचाव के काम में युद्ध स्तर पर जुट जाने के लिए कहा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें