अमृतसर के करीब गाँव के निरंकारी भवन में ब्लास्ट, 3 की मौत, कई घायल

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर के निकट राजासांसी गांव में स्थित निरंकारी भवन में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि दस से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

अभी इस मामले के पीछे की वजह का पता नहीं चल सका है, लेकिन पिछले दिनों से सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमले की घटना को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिस पर राज्य हाई अलर्ट पर था।

पंजाब पुलिस को आतंकवादी गतिविधियों का अंदेशा लगते ही अमृतसर में आतंकी जाकिर मूसा का पोस्टर जारी कर दिया। पोस्टर में बताया गया कि आतंकी मूसा, जम्मू कश्मीर के अंसार गजवत उल हिंद आतंकी संगठन का प्रमुख लीडर है।

गुरदासपुर के एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने कहा कि हमारे पास इस बात की जानकारी थी कि जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकियों ने फिरोजपुर के रास्ते में पंजाब में घुसपैठ की है। उन्होंने कहा कि इसके बाद एहतियाती कदम उठाए गए हैं। अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। जगह-जगह तलाशी की जा रही है।

वहीं, पंजाब पुलिस की तरफ से आतंकी जाकिर मूसा की तस्वीर जारी की गई है। एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने कहा, हमारे पास उसके अमृतसर के पास होने की खुफिया जनाकारी थी। इसलिए, हमने सार्वजनिक तौर पर वांछित के पोस्टर लगाए दिए है और लोगों से यह अपील की है कि वह उसके बारे में किसी तरह की जानकारी फौरन बताएं।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस इस घटना में आतंकी कनेक्शन की जांच भी कर रही है। इलाके में भारी पुलिस बंदोबस्त किये गए हैं और आने जाने वाली गाड़ियों को चैक किया जा रहा है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें