अमित शाह का नामांकन हो रद्द, हलफ़नामे में दी हैं गलत जानकारियां: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर चुनावी हलफ़नामे में गलत जानकारियां देने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से अमित शाह का नामांकन निरस्त किये जाने की मांग की है।

अमित शाह गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अमित शाह की शिकायत करते हुए कहा है कि बीजेपी अध्यक्ष ने अपने हलफनामे में 2 जगहों पर गलत जानकारी दी है।

गांधीनगर से कांग्रेस के उम्मीदवार सीजे चावड़ा ने चुनाव से किए अपने शिकायत में कहा है कि अमित शाह ने अपने चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाई है। ऐसे में उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित कर देना चाहिए। कांग्रेस का कहना है कि अमित शाह ने गांधीनगर में एक प्लॉट के बारे में और दूसरा अपने बेटे के कर्ज के बारे में सही जानकारी नहीं दी है। अमित शाह के बेटे जय उनके गारंटर भी हैं।

सीजे चावड़ा ने मीडिया रिपोर्टस का जिक्र करते हुए कहा कि अमित शाह ने अपनी प्रॉपर्टी की कीमत सही नहीं बताई है। अमित शाह ने अपनी प्रॉपर्टी की कीमत 25 लाख रुपए बताई है, जबकि सरकारी निर्देशों के अनुसार उस प्रॉपर्टी की कीमत 66.5 लाख है।

चावड़ा ने राज्यसभा चुनाव का जिक्र करते हुए दावा किया कि अमित शाह ने राज्यसभा चुनाव के दौरान घोषित किया था कि उन्होंने अपने बेटे जय शाह की कंपनी के लिए अपनी संपत्ति गिरवी रखकर 25 करोड़ रुपये का कर्जा लिया है, लेकिन इसबार हलफनामे में इसका जिक्र नहीं है।

गौरतलब है कि 2016-17 में राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करते हुए अपनी सालाना आय 43,68,450 रुपये और पत्नी सोनल शाह की आय 1,05,84,450 रुपये दिखाई थी। जबकि 2017-18 में अमित शाह की कमाई बढ़कर 53,90,970 रुपये हो गई, जबकि उनकी पत्नी की कमाई 2,30,82,360 रुपये बढ़ गई।

उनके हलफनामे के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष ने शेयर बाजार में 17.59 करोड़ रुपए निवेश किए हैं, जबकि उनकी पत्नी सोनल शाह ने भी 4.36 करोड़ रुपए शेयर बाजार में लगाए हैं। अमित शाह के पास 35 लाख रुपए के गहने भी हैं। उनके पास 7 कैरेट के डायमंड और 25 किलो चांदी है। वहीं उनकी पत्नी सोनल शाह के पास 63 लाख रुपये की ज्वैलरी है। पिछले सात साल में अमित शाह की संपत्ति में तीन गुना बढ़ोत्तरी हुई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें
Loading...