अब सीबीआई ने अपनी ही SIT टीम के बड़े अधिकारी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। मीट कारोबारी मोईन कुरैशी मामले में सीबीआई ने कल अपने ही आला अधिकारी राकेश अस्थाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी वहीँ आज सीबीआई ने अपनी ही एसआईटी टीम में डिप्युटी एसपी रैंक के अधिकारी देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देवेंद्र कुमार के तार को मोइन कुरैशी मामले से जुड़े हुए हैं जिस वजह से उनको गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले कल सीबीआई के नंबर टू रेंक के अफसर राकेश अस्थाना के खिलाफ 3 करोड़ रुपए रिश्वत लेने के आरोप में FIR की गई थी।

FIR के लिए CBI ने 9 फोन कॉल्स को आधार बनाया है। जांच एजेंसी का दावा है कि बिचौलिए मनोज प्रसाद की गिरफ्तारी के बाद उसके भाई सोमेश प्रसाद के साथ 9 बार बात हुई है, मनोज की गिरफ्तारी के तुरंत बाद सोमेश ने अस्थाना को फोन किया था।

राकेश अस्थाना उस विशेष जांच दल (एसआईटी) की अगुवाई कर रहे हैं जो अगस्टावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले और उद्योगपति विजय माल्य द्वारा की गयी ऋण धोखाधड़ी जैसे अहम मामलों को देख रहा है. यह दल मोईन कुरैशी मामले की भी जांच कर रहा है।

इससे पहले सीबीआई अधिकारी राकेश अस्थाना ने 2 महीने पहले सतर्कता आयोग और कैबिनेट सचिव को लिखी चिट्ठी में कहा था कि उनको फंसाने की साजिश हो रही है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें