अब मुगलसराय में डा आंबेडकर की प्रतिमा को लगाया भगवा टीका

लखनऊ ब्यूरो। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जनपद में डा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को भगवा रंग दिए जाने का मामला हल भी नहीं हुआ था कि मुगलसराय में कुछ शरारती तत्वों ने डा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर भगवा टीका लगाकर इलाके में तनाव पैदा कर दिया है।

डा आंबेडकर की प्रतिमा पर भगवा टीका लगाने की यह घटना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के मुग़ल सराय दौरे से ठीक एक दिन पहले हुई है।

मामले की जानकारी लगते ही प्रशासन में भागदौड़ शुरू हो गयी। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी की खबर नहीं है। यह प्रतिमा एससी/ एसटी यूनियन के दफ्तर के बाहर लगी है। प्रशासन ने घटना की जानकारी लोगों में फैलने से पहले ही प्रतिमा की धुलाई सफाई कर दी।

बता दें कि मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन किया गया है। इसके लिए कल (आज) एक कार्यक्रम का आयोजन होना है। इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई वरिष्ठ बीजेपी नेता तथा राज्य सरकार के मंत्री मौजूद रहेंगे।

डा आंबेडकर की जिस प्रतिमा से छेड़छाड़ की गयी वह कार्यक्रम स्थल बाकले ग्राउंड से महज सौ मीटर की दूरी पर है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि कार्यक्रम स्थल पर इंतजामों को अंजाम दे रहे प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीयों की मौजूदगी के बावजूद भी महज सौ मीटर की दूरी पर बनी डा आंबेडकर की प्रतिमा पर कोई तिलक कैसे लगा गया।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *