अब मध्य प्रदेश में शिवराज का खेल बिगाड़ेंगे ये तीन महारथी

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान भले ही फूँक फूँक कर कदम रख रहे हों लेकिन एक खबर ने ज़रूर उनकी नींद उड़ा दी होगी।

गुजरात के बाद अब मध्य प्रदेश में भी पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी बीजेपी को चुनौती देने की तैयारियों में जुटे हैं। गुजरात राज्य से सटे मध्य प्रदेश में ये तीन महारथी विधानसभा चुनावो में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेंगे।

अल्पेश ठाकोर ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, “गुजरात में अहंकार, वादा खिलाफी के खिलाफ जो माहौल बना था, उसी का नतीजा है कि 150 सीटों की बात करने वाले दो अंकों में सिमट गए। गुजरात में एक प्रतिशत की कमी रह गई, उसे मध्य प्रदेश में पूरा करेंगे।”

उन्होंने यह संकेत दिया कि मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में वह, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी सक्रिय रहेंगे। उन्होंने कहा, “वादों और जुमलों से देश की जनता परेशान है, यही कारण है कि बदलाव चाहते हैं लोग। गुजरात चुनाव ने इस बात का संदेश दे दिया है।”

अल्पेश ठाकोर ने तिकड़ी के सक्रिय होने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा, “तीनों में वैचारिक समानता है। गरीबी, बेरोजगारी, सामाजिक विषमता हमारे मुद्दे हैं, इसलिए साथ आएंगे।”

इससे पहले जिग्नेश मेवाणी और हार्दिक पटेल भी मध्य प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने के लिए सहमति जता चुके हैं। जानकारों की माने तो यदि हार्दिक पटेल, जिग्नेश और अल्पेश की तिकड़ी मैदान में उतरी तो बीजेपी पर सिर्फ कांग्रेस से एकतरफा नहीं बल्कि कई दिशाओं से हमले होना तय है।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें