अब मध्य प्रदेश में वाचमैन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक

भोपाल। एसएससी और सीबीएसई परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि मध्य प्रदेश में वाचमैन की पोस्ट के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने से हड़कंप मच गया है।

वाचमैन की पोस्ट के लिए रविवार को लिखित परीक्षा का आयोजन होना था। इस मामले में ग्वालियर में दो दलालो सहित करीब पचास लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ के अनुसार इस मामले में मुखबिर से मिली सूचना पर भोपाल एवं ग्वालियर एसटीएफ की एक संयुक्त कार्रवाई के तहत कल मध्यरात्रि में ग्वालियर के पड़ाव स्थित होटल सिद्धार्थ पैलस में दबिश देकर दो दलालों एवं 48 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ ने जिन दो दलालों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें आशुतोष कुमार एवं हरीश कुमार शामिल हैं। दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है।

गौरतलब है कि हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) और सीबीएसई के दसवीं और बारहवीं की परीक्षा प्रश्न पत्र लीक होने का मामला प्रकाश में आया था। सीबीएसई ने दोनों पेपर्स को दोबारा करवाने का ऐलान किया है।

12वीं (अर्थशास्त्र) का पेपर 25 अप्रैल को होगा. वहीं, 10वीं (गणित) के पेपर को दोबारा करवाने पर अभी विचार किया जा रहा है। 15 दिनों के अंदर जांच के बाद तय होगा कि गणित का पेपर फिर से करवाया जाये या नहीं। अगर गणित का पेपर दोबारा हुआ भी तो सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा क्षेत्र में होगा।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *