अब नितिन गडकरी ने की इंदिरा गांधी की तारीफ़

नई दिल्ली। तीन राज्यों में बीजेपी के हाथ से सत्ता जाने के बाद नेतृत्व को ज़िम्मेदारी लेने की नसीहत करने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ़ कर एक बार फिर पार्टी लाइन से अलग हटकर अपनी राय रखी है।

बीजेपी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आलोचक रही है। स्वयं पीएम मोदी ने कई मौको पर बिना नाम लिए इंदिरा गांधी के कामकाज और उनके शासन की आलोचना की है। इस सबसे अलग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की जमकर तारीफ़ की।

महिला सशक्तिकरण पर बोलते हुए गडकरी ने कहा कि ”हमारे देश को इंदिरा गांधी जैसे सक्षम नेता मिली, जो कई पुरुष नेता से आगे थी। उन्हें कभी आरक्षण की जरूरत नहीं पड़ी।”

उन्होंने कहा कि औरतों आरक्षण मिलना चाहिए और वह इसका विरोध नहीं करेंगे लेकिन, कोई भी शख्स जाति, धर्म, भाषा या लिंग के आधार पर ऊंचाई हासिल नहीं कर सकता। यह सिर्फ ज्ञान के आधार पर ही हासिल किया जा सकता है।

गौरतलब है कि इससे पहले नितिन गडकरी ने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के बयानों का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि जवाहरलाल नेहरू अक्सर कहा करते थे कि इंडिया इज नॉट ए नेशन, इट इज ए पॉपुलेशन (भारत एक देश नहीं बल्कि एक पूरी आबादी है), दूसरी बात कहते थे इस देश का हर व्यक्ति एक प्रश्न है, एक समस्या है। उनकी ये बात मुझे बहुत पसंद है।

गडकरी ने नेहरू की तारीफ़ करते हुए कहा था कि “मैं इतना तो कर सकता हूं कि मैं देश के सामने समस्या नहीं रहूंगा तो भी आधे प्रश्न सुलझ जाएंगे। मेरे से किसी ने अन्याय किया होगा लेकिन मैं उसके साथ अन्याय नहीं करूंगा।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें