अब चुनाव नहीं लड़ेंगी डिंपल, अखिलेश कन्नौज से और मुलायम मैनपुरी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एलान किया है कि अब उनकी पत्नी डिम्पल यादव कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी लेकिन वे पार्टी के लिए प्रचार करती रहेंगी। अखिलेश यादव ने कहा कि डिम्पल यादव को राजनीति पसंद नहीं है इसलिए अब वे कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी।

इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने एलान किया कि वे स्वयं कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे वहीँ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इस दमे मुलायम सिंह यादव आज़मगढ़ से सांसद हैं।

जनेश्वर मिश्र पार्क में अखिलेश यादव ने कहा कि ”लोहिया जी भी कन्नौज से एमपी रहे हैं, मेरी इच्छा है कि इस बार मैं वहॉं से लड़ूं और नेता जी मैनपुरी से लड़ेंगे।”

वहीँ दूसरी तरफ आज शिवपाल सिंह यादव अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अखिलेश यादव द्वारा कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने के इरादे जताने पर अभी तक शिवपाल सिंह यादव की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

गौरतलब है कि कन्नौज समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है. मुलायम सिंह यहां से दो बार, अखिलेश यादव तीन बार और डिंपल यादव दो बार सांसद रहीं। राम मनोहर लोहिया भी यहां से एमपी रहे हैं, जिन्हें पार्टी अपना आदर्श मानती हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें