अब कांग्रेस का हाथ तमिलनाडू के किसानो के भी साथ

नई दिल्ली। तमिलनाडू में पिछले कई महीनो से कर्ज माफ़ी की मांग कर रहे किसानो को अब कांग्रेस का साथ मिल गया है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे तमिलनाडु के किसानों के प्रदर्शन के दौरान अय्यर ने कहा कि ये गरीब लोग दिल्ली और चेन्नै में घूम रहे हैं, कोई भी इनकी समस्याएं नहीं सुन रहा है। इसलिए वे यहां फिर आए हैं।

इससे पहले तमिलनाडू के किसानो ने दिल्ली के जंतर मंतर पर अजीबो गरीब तरीके से प्रदर्शन करते हुए देश के मीडिया का ध्यान खींचा था। इन किसानो ने मूँह में मरे हुए चूहे, खरगोश और घास लेकर प्रदर्शन किया था। इतना ही नहीं प्रदर्शन के दौरान पीड़ित किसान अर्धनग्न हालत में कई दिनों तक जंतर मंतर पर बैठे रहे।

गौरतलब है कि इस बार तमिलनाडु के किसानों ने अपनी पुरानी मांगों में कुछ और नई मांगें जोड़ी हैं। नेशलन साउथ इंडिया रिवर्स इंटरलिंक फारमर्स एसोसिएशन के बैनर तले जंतर-मंतर पर जुटे किसानों ने इस बार कावेरी नदी प्रबंधन बोर्ड का गठन और किसान पेंशन (5000 रुपए प्रतिमाह) जैसी मांगें भ्‍ाी श्‍ाा‌मिल की हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *