अब एक और बीजेपी सांसद ने कहा “दलितों पर हो रहा अत्याचार”

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा है कि भारत बंद के बाद देश के कई शहरो में दलितों पर अत्याचार हो रहा है।

दिल्ली से सांसद उदित राज ने शनिवार को आरोप लगाया कि दो अप्रैल के भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा के बाद से दलित समुदाय के लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है। देश के कई हिस्सों से ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं।

बीजेपी सांसद उदित राज ने ट्विटर पर कहा कि “‘लगातार ऐसी रिपोर्ट मिल रही हैं कि इस आंदोलन में हिस्सा लेने वाले दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है। यह रोका जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा, ‘बाड़मेर, जालौर, जयपुर, ग्वालियर, मेरठ, बुलंदशहर, करोली और दूसरे कई हिस्सों से न सिर्फ आरक्षण विरोधियों के बल्कि पुलिस के भी दलितों से मारपीट करने और झूठे मुकदमे करने की शिकायतें मिल रही हैं।

बता दें कि उदित राज ने दलितों पर अत्याचार को लेकर जिन शहरो का नाम लिया है वे राजस्थान और उत्तर प्रदेश के हैं जहाँ बीजेपी की ही सरकारें हैं। इससे पहले बीजेपी के तीन अन्य सांसद भी दलितों को प्रताड़ित किये की बात कह चुके हैं।

छोटेलाल खरवार के बाद अब दो और बीजेपी सांसदों ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर योगी आदित्यनाथ की शिकायत की है। पीएम मोदी को पत्र लिखने वाले सांसदों में नगीना के सांसद यशवंत सिंह और इटावा के सांसद अशोक कुमार दोहरे शामिल हैं।

वहीँ नगीना से बीजेपी सांसद यशवंत सिंह ने मोदी सरकार से नाराजगी जताई है। यशवंत सिंह ने SC/ST एक्ट पर सुप्रीम के फैसले को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें