अब अबु धाबी के क्राउन प्रिंस का ‘जय सियाराम’ कहते हुए फर्जी वीडियो किया वायरल

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में अबु धाबी के क्राउन प्रिंस अपने भाषण की शुरुआत जय सियाराम कहकर करते हैं। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो अबुधाबी के क्राउन प्रिंस का है।

इसे फ़र्ज़ी वीडियो को पीएम मोदी के बढ़ते असर के रूप में दिखाये जाने की कोशिश की गयी है। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने दावा किया कि पीएम मोदी के बढ़ते प्रभाव से अरब के शेख भी अपना भाषण जय सियाराम से शुरू कर रहे हैं।

इस वीडियो को शेयर करने वालो में सिर्फ सोशल मीडिया के यूजर्स ही नहीं बल्कि देश के नामी चैनल भी शामिल हैं। इस वीडियो को भारत के कई प्रमुख चैनलों जैसे टाइम्स नाऊ, जीटीवी आदि ने ट्वीट किया था। वीडियो कुछ ही समय के बाद सोशल मीडिया में वायरल हो गया और तमाम लोग इस फेक न्यूज को रीट्वीट करने लगे।

खाड़ी देशों के प्रमुख अखबार गल्फ न्यूज ने कहा है कि भारत की मीडिया के एक हिस्से और कुछ समूहों ने राजनीतिक फायदा उठाने के लिहाज से यह दुष्प्रचार किया।

गल्फ न्यूज के अनुसार शेख मोहम्मद बिन जायद कभी भी ऐसे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे तथा इस कार्यक्रम में शामिल जिस व्यक्ति को दिखाया गया है वे यूएई के अखबारों के कॉलमिस्ट और अरब मामलों के जानकार सुल्तान सऊद अल कासमी हैं।

 

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें