अब अनशन पर चंद्रबाबू नायडू, राहुल-मनमोहन भी पहुंचे, समर्थन का एलान

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आज दिल्ली स्थित आंध्र भवन में एक दिन का आमरण अनशन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के लिए तेलगुदेशम पार्टी काफी पहले से आवाज उठाती रही है लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से कोई आश्वासन न मिलने के चलते टीडीपी यह मामला संसद के अंदर और बाहर लगातार उठा रही है। इसी मुद्दे पर तेलगुदेशम पार्टी ने एनडीए से नाता तोड़ लिया था।

आमरण अनशन पर बैठे चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी आंध्र भवन पहुंचे और उन्होंने आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग का समर्थन किया।

चंद्रबाबू नायडू को समर्थन देने दिल्ली में आंध्र भवन पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए। उन्होंने यहां भी राफेल का मुद्दा उठाया और कहा कि पीएम मोदी ने आंध्र की जनता का पैसा चुराकर अनिल अंबानी को दे दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब एकसाथ खड़े हैं और नरेंद्र मोदी व बीजेपी को हराएंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी जनता से किया गया वादा पूरा करें।

इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने भूख हड़ताल शुरू करने से पहले राजधाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधी पर प्रार्थना की। टीडीपी की ओर से जारी बयान ने कहा गया है कि नायडू सोमवार को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक आंध्र भवन में भूख हड़ताल पर रहेंगे। वह 12 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें