अपने सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, राम मंदिर निर्माण को लेकर दिया बड़ा बयान

लखनऊ। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अपनी पत्नी, बेटे आदित्य ठाकरे और पार्टी के 18 नवनिर्वाचित सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंचे। शिवसेना के संसद कल ही अयोध्या पहुँच गए थे। सभी सांसदों ने आज उद्धव ठाकरे के साथ राम लला के दर्शन किये और पूजा अर्चना की।

रामलला के दर्शन के बाद उद्धव ठाकरे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए कहा कि ये एक ऐसी जगह है, जहाँ बार बार आने को मन करता है। उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि पहले राम मंदिर फिर सरकार। अब शिवसेना के नव निर्वाचित सांसद राम लला के दर्शन के बाद कल से अपना कैरियर शुरू करेंगे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि अयोध्या में जल्द से जल्द भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार को अध्यादेश लाना चाहिए। उद्धव ने कहा कि उनके अयोध्या आने के पीछे सबसे बड़ी वजह जल्द से जल्द राम मंदिर निर्माण है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए सभी हिन्दू एक हो जाएँ, हमारी एकता कायम रहे।

उद्धव ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर हम सरकार के साथ हैं और हम सब मिलकर मंदिर निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा कि ‘मैं आगे भी अयोध्या आता रहूंगा।”

उन्होंने कहा, “सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहिए। इस मुद्दे पर सभी हिंदुओं की चिंता है और मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए।” उन्होंने कहा, “कानून बनाओ, मंदिर बनाओ।”

गौरतलब है महाराष्ट्र में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं और इस यात्रा को शिवसेना द्वारा राम मंदिर के मुद्दे पर सहयोगी भाजपा पर दबाव बनाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन शिवसेना ने कहा कि ठाकरे की यात्रा को चुनावी चश्मे के माध्यम से नहीं देखा जाना चाहिए।

ठाकरे ने कहा, “हमारे लिए राम मंदिर आस्था का विषय है न कि राजनीति का। हमें लोगों की भावनाओं का सम्मान करना होगा। उन्होंने कहा, “चाहे वह शिवसेना हो या भाजपा, हम हिंदुत्व को मजबूत बनाने के लिए काम कर रहे हैं। सरकार (नरेंद्र मोदी की) अधिक सांसदों के साथ सत्ता में लौटी। इसका मतलब है कि हमें लोगों की भावनाओं का सम्मान करना होगा।”

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले भी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या आये थे। उस समय उन्होंने कहा था कि वे लोकसभा चुनाव के बाद फिर से अयोध्या में रामलला के दर्शन करने आएंगे।

इससे पहले आज उद्धव ठाकरे के परिवार सहित अयोध्या पहुँचने पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। इस अवसर पर ढोल नगाड़े बजाकर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें
ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें