अनस सिद्दीकी और पत्नी तन्वी सेठ का पासपोर्ट रद्द, जुर्माना भी लगा

लखनऊ। तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी के पासपोर्ट को लेकर पैदा हुआ विवाद अभी थमा नहीं है। हिंदू पत्नी तन्वी सेठ उर्फ सादिया अनस के साथ ही उनके पति मोहम्मद अनस सिद्दीकी का पासपोर्ट भी रद  कर दिया गया है,  साथ ही दंपत्ति पर पांच हजार रुपया जुर्माना भी लगाया गया।

गौरतलब है कि उक्त पति पत्नी के पासपोर्ट आवेदन के समय धार्मिक आधार पर विवाद खड़ा हो गया था। दम्पति का आरोप था कि पासपोर्ट कार्यालय में एक अधिकारी विकाश मिश्रा ने तन्वी सेठ को धर्म के आधार पर प्रताड़ित किया था। इतना ही नहीं दम्पति का आरोप था कि उक्त पासपोर्ट कर्मचारी ने उन्हें हिन्दू धर्म ग्रहण करने के लिए भी दबाव डाला था।

आनन् फ़ानन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद दम्पति को पासपोर्ट जारी कर दिया गया था। लेकिन पासपोर्ट कर्मचारी विकास मिश्रा ने दम्पति के आरोपों को ख़ारिज करते हुए दम्पति पर आरोप लगाया कि पासपोर्ट फार्म में तन्वी सेठ ने जो पता लिखा है वह उस पते पर नहीं रहतीं और उनका निकाहनामा में मुस्लिम नाम सादिया लिखा हुआ है।

तन्वी सेठ उर्फ सादिया अनस ने 19 जून को नया पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था जबकि मोहम्मद अनस सिद्दीकी ने अपना पासपोर्ट रिन्यू कराने के लिए जमा किया था। तन्वी सेठ के नया पासपोर्ट के मामले में पुलिस ने इनके ऊपर तीन मामले निकाले हैं।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें