अतिथि देवो भव: अब पटना में ब्रिटिश दंपती के साथ मारपीट, लूटपाट

पटना। ‘अतिथि देवो भव:’ कहने वाले देश में विदेशी मूल के लोगों के साथ लगातार मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं। उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार की राजधानी पटना स्थित पंडाराक थाना इलाके में एक ब्रिटिश दंपती के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और ब्रिटिश दंपती के साथ दुर्व्यवहार करने वाले दो आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। मामला विदेशियों से जुड़े होने के कारण पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती थी।

एएनआई के मुताबिक, पटना के एसएसपी मनु महाराज ने घटना की पूरी जानकारी दी और बताया कि पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पंडारक निवासी छठु कुमार और बैजू कुमार को दंपती से दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

इस तरह की घटना तब हुई जब ब्रिटिश दंपती गंगा के रास्ते मोटर बोट से हरिद्वार से कोलकाता जा रहे थे। ये दोनों पटना के पंडारक में गंगा के बीच बने एक टापू पर पहुंचे और बोट को किनारे लगाकर रात को आराम करने लगे। इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने दंपती से बदसलूकी और लूटपाट करने की कोशिश की।

बता दें कि इससे पहले उत्‍तर प्रदेश के आगरा में एक स्विस दम्पत्ति और सोनभद्र में एक जर्मन मूल के व्‍यक्ति की कथित तौर पर पिटाई कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाइ करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर, मामले की जांच की।

ताज़ा हिंदी समाचार और उनसे जुड़े अपडेट हासिल करने के लिए फ्री मोबाइल एप डाउनलोड करें अथवा हमें फेसबुक, ट्विटर या गूगल पर फॉलो करें